Tuesday, March 6, 2012

अपराध नियंत्रण को जारी रहेगा प्रयास : डीजीपी


जागरण डॉट कॉम लिखते हैं : 

जमुई, जागरण प्रतिनिधि : पुलिस महानिदेशक अभयानंद ने कहा कि हम अपराध से जूझते हैं। अपराध में अप और डाउन होता रहता है। परंतु अपराध नियंत्रण का प्रयास जारी रहेगा।
अभयानंद सोमवार की संध्या जमुई के परिसदन भवन में प्रेस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने एक सिलसिला शुरु किया है। हर जिले में जाकर वहां की जमीनी समस्याओं को देखना और उसके समाधान की दिशा में प्रयास करना। उन्होंने कहा कि हमेशा हम अपनी कमियों को पहचानने की कोशिश करते हैं। अपराध कभी भी खत्म नहीं हो सकता। हमारे पास जो साधन हैं उससे कानूनी तरीके से हम नियंत्रण का प्रयास करते हैं। अपराध नियंत्रण के लिए कई एजेंसी लगी है। सब पर हमारा नियंत्रण नहीं होता। उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसी समस्या नहीं है जिस पर काबू नहीं पाया जा सकता। किसी पर कार्रवाई करने के लिए साक्ष्य की जरुरत होती है।
डीजीपी अभ्यानंद ने कहा कि सरकार ने आर्थिक अपराध पर काबू पाने के लिए अलग सेल बनाया है। नक्सल और अपराध के नाम पर आर्थिक अपराध करने वालों पर हमारी नजर है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि उपेन्द्र शर्मा एक युवा संवेदनशील अधिकारी हैं। इनके नेतृत्व में जिला पुलिस अच्छा काम कर रही है।

अभिभावक की भूमिका में दिखे डीजीपी
जमुई, जागरण प्रतिनिधि : सोमवार को पुलिस लाइन के निरीक्षण के दौरान डीजीपी अभयानंद अभिभावक की भूमिका में दिखे। उन्होंने पहले मुंगेर डीआइजी अनिल किशोर यादव, एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा, एएसपी पुष्कर आनंद के साथ लेखा-जोखा की जानकारी ली। तदुपरांत पुलिस सभा में शिरकत किया, जिसमें डीजीपी ने बारी-बारी से पुलिस लाइन की समस्याओं को सुना। इस दौरान पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण कुमार ने सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस लाइन की घेराबंदी तथा एटीएम खुलवाने की मांग की। वहीं सैप जवानों ने बकाए टीए की भुगतान की मांग डीजीपी से की, जिस पर अभयानंद द्वारा समुचित कार्रवाई का भरोसा दिया गया। इस दौरान पुलिस जवानों ने लाइन में बुनियादी सुविधाओं की कमी की ओर भी उनका ध्यान आकृष्ट कराया। इसके पूर्व डीजीपी ने पैरेड की सलामी ली।

No comments: